BJP विधायक को रेप मामले में क्लीन चिट, विधवा महिला ने लगाया था आरोप

हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क

देश / राष्ट्रीय, 2020-02-22 14:02:36, अपडेटेड: 2 months ago IST
BJP विधायक को रेप मामले में क्लीन चिट, विधवा महिला ने लगाया था आरोप

उत्तर प्रदेश के भदोही से बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी और उनके परिजनों के खिलाफ रेप मामले में पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है. पुलिस ने विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी, उनके बेटों और दो भतीजों को क्लीन चिट दी है. वाराणसी की रहने वाली एक विधवा महिला ने विधायक और उनके परिवार के 6 लोगों पर रेप का आरोप लगाया था. महिला के मुताबिक, 2017 में चुनाव के दौरान भदोही के एक होटल में उसके साथ रेप किया गया. मामले में महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र दिया था, जिसके बाद भदोही के एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी थी.

हालांकि पुलिस ने बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के एक भतीते संदीप तिवारी पर आरोप को सही पाया है और उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शनिवार को बताया कि विधायक, उनके दो बेटों और दो भतीजों पर लगे आरोप गलत पाए गए हैं. लेकिन संदीप तिवारी के खिलाफ आरोप सही पाए गए हैं. इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि महिला वाराणसी की रहने वाली है. महिला 11 फरवरी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपना शिकायत पत्र दिया जिसमें कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. महिला के मुताबिक, वह 2014 में ट्रेन से मुंबई जा रही थी. ट्रेन में उसकी मुलाकात विधायक के भतीजे संदीप तिवारी से हुई. ट्रेन के सफर में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक दूसरे को अपने मोबाइल नंबर दिए. महिला के मुताबिक, उसके बाद दोनों की बातचीत होने लगी और एक दिन विधायक के भतीजे ने उसे शादी का आग्रह किया. उसके बाद विधायक के भतीजे ने शादी का झांसा देकर कई साल तक महिला का शारीरिक शोषण किया. विधानसभा चुनाव के दौरान 2017 में विधायक का भतीजा मुंबई से भदोही आया था. महिला का आरोप है कि विधायक के भतीजे ने उसे भदोही बुलाकर शहर के एक होटल में करीब एक महीने तक रखा.

महिला का आरोप है कि चुनाव के दौरान विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने होटल में आकर उसके साथ सबसे पहले रेप किया था. उसके बाद उनके परिवार के कई लोगों ने अलग-अलग दिनों में आकर रेप किया. महिला ने जब यह बात अपने प्रेमी यानी विधायक के भतीजे को बताई, तो उसने चुप रहने को कहा, उसने कहा कि ये मेरे परिवार की बात है. तुम चुप रहो मैं तुमसे शादी करूंगा. महिला ने बताया था, बीते दिनों उसने विधायक के भतीजे से शादी करने की जिद की तो विधायक के भतीजे ने उसे जान से मारने की धमकी देकर शादी से इंकार कर दिया. महिला ने इस बाबत भदोही पुलिस ऑफिस पहुंचकर एसपी को अपना शिकायत पत्र दिया था, जिस पर पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच सौंप दी थी.

Loading...

loading...

Latest News