Loading...

भयानक हादसा: निरमण्ड में में टूटा पहाड़, 1 व्यक्ति समेत 116 पशुओं के उड़े चिथड़े

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: one year ago IST

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के निरमण्ड खंड के तहत सरघा पंचायत के हुमकु गांव की पहाड़ी पर भारी चट्टानें टूटने से एक व्यक्ति समेत 116 पशुओं की मौत हुई है। जबकि आधा दर्जन भेड़ पालकों ने भाग कर जान बचाई।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम के समय सरघा पंचायत के दूर दराज हुमकु गांव की पहाड़ी जिसे चेता डाक के नाम से जाना जाता है। पहाड़ी पर अचानक भूस्खलन हो गया.  भूस्खलन से करीब 300 मीटर तक चट्टानें टूटकर नीचे बिखर गईं। पहाड़ी के नीचे भेड़ बकरियां चरा रहे चरवाहा देगा नंद पुत्र स्वर्गीय देर सिंह उमर 65 वर्ष गांव हुमकु चट्टानों की चपेट में आ गया और पत्थरों से उसके चिथड़े उड़ गए। इसके इलावा चट्टानों की चपेट में आने से 110 भेड़-बकरियों समेत 3 जर्सी गाय दो बैल व 1 खच्चर भी दब कर मर गए।

हालांकि कुछ गडरिए किसी तरह इन चट्टानों की चपेट में आने से बचने में सफल हुए। सरघा पंचायत के प्रधान राकेश ठाकुर, उप प्रधान ठाकुर दास बिस्ट, पंचायत समिति सदस्य नरेंद्र ठाकुर व भाजपा निरमण्ड के महासचिव जीवन चौहान ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि बजुर्ग के शव को खोज लिया गया है लेकिन अंधेरा होने के कारण जो पशु चट्टानों की चपेट में आए हैं उन्हें निकाला नहीं जा सका। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुंच गई और मौके का जायजा लिया।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें