Loading...

आजादी के बाद पहली बार जिला मंडी कल बनेंगा ऐतिहासिक पलों का गवाह

Edited By: सन्नी कटवाल,मंडी
अपडेटेड: 2 years ago IST

आजादी के बाद पहली बार जिला मंडी ऐतिहासिक पलों का गवाह बना है। यहां से लगातार पांचवीं बार विधायक चुने जयराम के नाम की सीएम पद पर घोषणा के साथ ही पूरा जिला जश्न में डूब गया। सियासी चालबाजियों के इतिहास की काली छाया इस बार मंडी जिले पर नहीं पड़ी। विधानसभा चुनाव 2017 में सबसे अधिक सीटें लेने की अग्निपरीक्षा में सफल रहे मंडी जिले क ो केंद्र ने सीएम की कुर्सी तोहफे में दी है। मंडी से सीएम का होना ऐतिहासिक उपलब्धि है। लिहाजा रविवार को जयराम ठाकुर के सीएम बनने की घोषणा से जनता फूली नहीं समाई। शिमला से लेकर मंडी और सिराज में दीवाली जैसा माहौल हो गया। सराज से पांच बार भाजपा के लिए जीत का परचम फहराने वाले सीएम जयराम को जयश्रीराम के नारों से छोटी काशी गूंजायमान हो उठी। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे ही मंडी में पर्व सा माहौल हो गया। पार्टी के बैनर और झंडे लिए लोग सड़कों पर निकल पड़े। पटाखे, आतिशबाजी फूटना शुरू हो गई। बाजारों में मिठाइयां बंटने के साथ पारंपरिक गीतों की थापों पर समर्थक झूमते नजर आए। खास बात यह रही कि सीएम बनने के इस जश्न में न केवल पार्टी कार्यकर्ता बल्कि आम जनता भी शामिल हुई। वहीं काफी संख्या में समर्थक तीन दिन से शिमला में ही डेरा डाले हुए हैं। सीएम के पद की घोषणा होने के बाद गाड़ियों के काफिले वापस निकले।

करसोग में भी जीत का जश्न
करसोग (मंडी)। आजादी के बाद आखिरकार मंडी जिले के लोगों की मन की मुराद पूरी हो गई है। जयराम ठाकुर के सीएम बनने पर भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों में हर्ष है। कार्यकर्ताओं ने मिठाई और पटाखे फोड़कर एक दूसरे को बधाई दी। पूरे करसोग क्षेत्र में एक दूसरों को बधाइयां मिलने लगीं। सिराज विस क्षेत्र करसोग के साथ लगता है। करसोग से नंद लाल, यशवंत, मस्त राम, मीन चंद, राजेंद्र कुमार, कृष्ण लाल, संयम गौतम, दयाल ठाकुर, सतीश आदि का कहना है कि ठाकुर जय राम और भाजपा प्रत्याशी हीरा लाल को अगुवाई में करसोग क्षेत्र में विकास की एक नई इबारत लिखी जाएगी। विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।

टिहरा में फूटे पटाखे
टिहरा (मंडी)। टीहरा में भी जश्न का माहौल रहा। जयराम ठाकुर की सीएम पद पर नाम की घोषणा के बाद जश्न का माहौल दिखा। दोपहर बाद एक दूसरे को बधाई देने का तांता लग रहा। जिला भाजपा उपाध्यक्ष सुख राम राणा ने बताया कि यह पहला मौका है जब मंडी का सीएम बना है, जिसके लिए भाजपा समर्थक तहे दिल से आभारी है। इस मौके पर कश्मीर सिंह, दीवान चंद, ब्यास देव, राज कुमार, यश पठानिया, पवन ठाकुर, महेंद्र, राहुल चौहान, बीडीसी सदस्य संजीव कुमार, राजीव आर्य, ओम प्रकाश निर्मला देवी, लता कुमारी, सुनील कुमार, विक्की, राहुल, कमलेश, नरेश, रणजीत, बीना देवी, प्रवीन बंधू, विनोद गुलेरिया, संतोष कुमार, वीरेंद्र कुमार, राजेंदर कुमार, पूर्व प्रधान भाग सिंह, उपप्रधान पंचायत चोलथरा मेहर चंद, रोशनी बंधू, बिहारी लाल, ममता, निर्मला, शकुंतला, निशा, जगदीश राणा, राज कुमार, विजय कुमार व राजू आदि ने सीएम को बधाई दी है।

सुंदरनगर में भी पर्व सा माहौल
सुंदरनगर (मंडी)। सिराज से पांचवीं बार विधायक और पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जयराम ठाकुर को भाजपा विधायक दल की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किए जाने से सुंदरनगर में खुशी की लहर दौड़ गई है। जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने की खबर के बाद यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने लड्डू बांट और पटाखे फोड़ कर जश्न मनाया। हिमाचल प्रदेश दलित, अल्पसंख्यक सोशल रिफार्म के अध्यक्ष एवं पेंशनर समाज के प्रधान एजी शेख ने इसे मंडी जिला के लिए बड़ी उपलब्धि करार दिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश चंदेल, महामंत्री घनश्याम वर्मा, मंडल अध्यक्ष बरागी राम, महामंत्री जितेंद्र शर्मा, मिडिया प्रभारी महेंद्र ठाकुर, किसान मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा, नाचन भाजपा के मिडिया प्रभारी सुरेंद्र पाल और दया राम कौंडल, बीडीसी चेयरमैन सोहन लाल, नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक सेन, पार्षद रक्षा धीमान, पुष्पा देवी, संजय शास्त्री, डैहर के युवा नेता रमेश वर्मा, पूर्व पार्षद बलिभद्र शर्मा और लाभचंद गुप्ता, जिला भाजपा के महामंत्री नरेश चंदेल व भाजपा नेता रमेश सैनी ने जयराम ठाकुर की ताजपोशी का स्वागत करते हुए कहा कि मंडी जिले के लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री का पद उन्हें मिला है।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें