सोलनः क्वारंटाइन में गया दंपति घर से फरार, हिमाचल में पहला मामला दर्ज

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 3 weeks ago IST

 जिला सोलन के पुलिस थाना अर्की में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर घर पर क्वारंटाइन में गए महिला व पुरुष के बिना खिलाफ स्वास्थ्य विभाग को सूचित किए घर से भागने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर यह पहला मामला दर्ज किया गया है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। हिमाचल में कोरोना को लेकर यह पहला अपराधिक मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत क्वारंटाइन किए गए दंपत्ति के भागने के कारण जनहित में मामला दर्ज हुआ है।

बीएमओ अर्की राधा शर्मा की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया कि 10 मार्च को इंडोनेशिया से भ्रमण कर दंपत्ति वापस लौटा था। उन्हें कोरोना की सुरक्षा के तहत होम क्वारंटाइन किया गया था। मगर 19 मार्च को जनहित में निर्देशों की अनदेखी करते हुए दंपति बिना सूचना के कहीं चले गए। इस मामले को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लेते हुए दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा-188, 271 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसमें सात साल की सजा व पचास हजार के जुर्माने प्रावधान है।

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें