कोरोना खौफ: हिमाचल सरकार ने लाहुल स्पीति की सीमांए की सील, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 3 weeks ago IST

भारत में कोरोना वायरस अपना पैर पसार चुका है। जिसके चलते कोरोना से लडने के लिए हिमाचल सरकार भी विभिन्न प्रकार की योजाएं बना रही है। प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लाहौल स्पीति के बॉर्डर एरिया संसारी नाला, मढ़ी , कोकसर को सरकार ने पूरी तरह से सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि लाहुल स्पिती ने नोपाली मूल के लोग काफी संख्या में पहुंचते है और हर साल के तरह इस वर्ष भी मजदूरी करने के लिए नेपाल मूल के लोग लाहुल के लिए रवाना होना शुरू कर दिए है।

जिसके चलते प्रदेश सरकार ने भी सभी बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया हुआ है। जिसे देखते हुए सरकार ने लदाख और जम्मू कश्मीर से आने वाले लोगों की निगरानी रखने का निर्देश जारी किये हैं और बॉर्डर एरिया में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात कर दी है। स्क्रीनिंग के बाद ही लाहौल स्पीति में लोगों को एंट्री दी जाएगी।

लाहुल स्पीति से विधायक और सरकार में मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने बताया कि लाहुल स्पीति में 700 से 800 नेपाली मजदूर मजदूरी के लिए आते हैं। नेपाल में कोरोना के काफी मामले सामने आए हैं। नेपाली मजदूरों से कोरोना हिमाचल में ना आए इसे देखते हुए सरकार ने लाहुल स्पीति के बॉर्डर एरिया को सील किया है।

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें