हिमाचल की बेटी ने रोशन किया भारत का नाम, स्वीडन में इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 2 months ago IST

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला की बेटी दीपिका ने स्वीडन में गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है। स्वीडन में आयोजित बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में 10 देशों के खिलाडियों ने भाग लिया था, जिसमें वो भारत की यूथ व जूनियर वर्ग में शामिल हुई थी। जूनियर श्रेणी में ही दीपिका ने भाग लिया था। दीपिका ने 75 किलोग्राम वर्ग में मेजबान स्वीडन की खिलाड़ी को हरा कर स्वर्ण पद्क हासिल किया।

इससे पहले, दीपिका ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित अडंर-19 राष्ट्रीय बाक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। वहीं, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता के अलावा, साल 2019 में अंडर-19 राष्ट्रीय स्कूल बाक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था।

डीसी किन्नौर गोपाल चन्द ने दीपिका को पदक जीतने पर बधाई दी है। डीसी ने कहा कि दीपिका की इस उपलब्धि से जिले का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उबरा है। यह प्रदेश और देश के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि जिले में खेल प्रतिभावो को उबरने के लिए प्रशासन तथा खेल विभाग द्वारा बेहतरीन प्रयास किये जा रहे है। दो गोल्ड मैडल विजेता गर्ल्स को सम्मानित करेगा प्रशासन किन्नौर प्रशासन दो गोल्ड मैडल विजेता दीपिका नेगी व स्नेहा नेगी को 15 अपैल को सम्मानित  करेगा।

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें