Loading...

हमीरपुर - अवाहा देवी - धर्मपुर - मंडी एनएच 03 की 15 दिसंबर से पूर्व होगी 3 डी नोटिफ़िकेशन

Edited By: रजनीश शर्मा
अपडेटेड: 4 weeks ago IST

पाकिस्तान बॉर्डर से चीन बॉर्डर (वाया अटारी, अमृतसर, करतारपुर, जालंधर , होशियारपुर, गगरेट, नादौन, हमीरपुर, टौणी देवी , सरकाघाट , धर्मपुर , कोटली , मंडी, कुल्लू, मनाली, ग्रामफू, केलांग, लेह)  को जोड़ने वाले  महत्व्वपूर्ण राजमार्ग एन एच 03 का हमीरपुर से मंडी तक का हिस्सा   शीघ्र तैयार होगा । हमीरपुर - टौणी देवी - अवाहादेवी - सरकाघाट - धर्मपुर होते हुए मंडी तक के राष्ट्रीय उच्चमार्ग की 3 डी नोटिफ़िकेशन 15 दिसंबर से पूर्व प्रकाशित करने के निर्देश जारी कर दिए गये हैं।

आपको बता दें कि अटारी- अमृतसर-जालंधर-होशियारपुर - गगरेट- ऊना- नादौन होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 03 हमीरपुर के कोट तक चकाचक बन चुका है। कोट से आगे मंडी तक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया सुस्त गति से चलने से  इस सड़क के बनने में लोगों को लम्बा इंतज़ार वर्षों से करना पड़ रहा है।


इस कार्य को गति देने के लिए सोमवार को भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग इंटरकनेक्टिविटी  प्रोजेक्ट फेज 2 के अंतर्गत हमीरपुर मंडी खंड  के कार्य  में तेजी लाने के लिए उपायुक्त हमीरपुर के अध्यक्षता  में एक बैठक  आयोजित की गई। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया  कि विश्व बैंक की सहायता से ग्रीन नेशनल हाईवे कॉरिडोर प्रोजेक्ट के रूप में हमीरपुर मंडी राष्ट्रीय उच्च मार्ग में जिला हमीरपुर  उपमंडल के कुल 17 गांव शामिल है।

उन्होंने बताया कि एसडीएम भोरंज को जिला हमीरपुर के अंतर्गत आने वाले गाँव की भूमि अधिग्रहण के लिए सक्षम अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि 3(A) की नोटिफकेशन को भारत सरकार को भेज  दिया गया है जिसके समाचार पत्रों में प्रकाशन के बाद भूमि अधिग्रहणकी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी । उन्होंने 3D नोटिफिकेशन की प्रक्रिया  को 15  दिसंबर 2019 से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए । 

उन्होंने कहा कि कार्यों में तेजी लाने  के लिए राजस्व, बिजली बोर्ड, वन तथा आईपीएच आदि विभिन्न विभाग को आपसी सहयोग के लिए संयुक्त रूप से मीटिंग करने के निर्देश भी दिए गये हैं। इस बैठक में  कानूनगो, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग हमीरपुर,  एसडीएम  भोरंज, ओएसडी भूमि अधिग्रहण एनएच, अधिशासी अभियंता एचपी पीडबल्यूडी  टौणी  देवी तथा अन्य  अधिकारी भी उपस्थित थे।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें