Loading...

सत्ती के ब्यान से भड़के हमीरपुर में कांग्रेस नेता

Edited By: रजनीश शर्मा
अपडेटेड: 4 weeks ago IST

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के हाल ही में आए तीखे ब्यानों के बाद हमीरपुर कांग्रेस भड़क गयी है।पार्टी के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल,विधायक राजिन्दर राणा,पूर्व संसदीय सचिव एवम उपाध्यक्ष अनिता वर्मा,पूर्वप्रवक्ता दीपक शर्मा, राज्य सचिव कमल पठानिया,बलविंदर बबलू एवम अभिषेक राणा ने सत्ती को ज़ुबान पर लगाम लगाने की सलाह दी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल के हवाले से जारी प्रेस विज्ञप्ति में  इन नेताओं का कहना है कि सत्ती पहले से ही  ऊलजलूल बयानबाजी के लिए मशहूर हैं।कभी वो महिलाओं के प्रति बदजुबानी करते हैं तो कभी राधास्वामी समुदाय पर तो कभी कांग्रेस नेताओं पर।हमीरपुर ज़िला के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सत्ती की कांग्रेस नेताओं पर की गई टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को पाकिस्तानी कहना सत्ती की घटिया मानसिकता और भाजपा की समाज विरोधी सोच को दर्शाता है।

कांग्रेस  पार्टी नेताओं ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष साम्प्रदायिक सोच का चश्मा उतारें उन्हें ज्ञात हो जाएगा कि भाजपा ही ऊपर-नीचे का हिमाचल कह कर भेदभाव करती आई है।जबकि कांग्रेस धर्मनिर्पेक्ष विचारधारा में विश्वास रखती है।
पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हर क्षेत्र से पार्टी के कार्यकर्ता विभिन्न पदों पर दायित्व सम्भाल रहे हैं।पार्टी के वरिष्ठ नेता केंद्रीय स्तर पर अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

दूसरी ओर सत्ती भी अपनी पार्टी का आंकलन करें ख़ुद भाजपा के भेदभाव का पर्दाफाश हो जाएगा।सरकार में सभी क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व देने में भाजपा बिफल रही है।संघ के दबाद में भारी असंतुलन पैदा हुआ है।सभी वर्गों-समुदायों को प्रतिनिधित्व न दे कर बर्गविशेष को ही तरजीह दी गयी है।सत्ती इस ओर ध्यान दें और सब वर्गों की आवाज़ उठाएं केवल संघ की कठपुतली बन कर प्रदेश के साथ गद्दारी न करें।

पार्टी नेताओं ने कहा कि सत्ती कांग्रेस के अंदरूनी मामलों की चिंता छोड़ें अपनी पार्टी में चल रहे भेदभाव-सत्ता संघर्ष की चिंता करें।जिसके चलते ये सरकार पंगु बन कर रह गई है। विकास के नाम पर मात्र जुमले बेचे जा रहे हैं।प्रदेश की जनता को झूठे सब्जबाग दिखाए जा रहे हैं।कभी सड़कों के नाम पर तो कभी इन्वेस्टर मीट के नाम पर जनता को सपने दिखाए जा रहे हैं जबकि हक़ीक़त में धरातल पर कुछ भी नहीं हो रहा है।भ्र्ष्टाचार के मामले उजाहर हो रहे हैं।

जबसे भाजपा सरकार आई है प्रदेश में नशे से सम्वन्धित मामलों में इस कदर इजाफा हुआ है कि नशे के सौदागर गावों तक पहुंच गए हैं लेकिन भाजपा नेता इन महत्वपूर्ण मुद्दों से जनता का ध्यान बंटाने के लिए कभी छद्म राष्ट्रवाद, कभी छद्म हिंदूवाद तो कभी क्षेत्रवाद-जातिवाद के मुद्दे उछाल कर राजनैतिक लाभ लेने कोशिश करते आए हैं ।ऐसी कोशिशों के बयानवीर ही सत्तपाल सत्ती है जो भाजपा के छुपे हुए एजेंडे को लागू करने में लगे हैं।

पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कुलदीप सिंह राठौर के अध्यक्ष बनने के बाद जिस तरह से पार्टी के नेताओं ने एकता दिखाई है और जिस सांगठनिक अनुभव के साथ कुलदीप राठौर कांग्रेस के खोए जनाधार को संगठित करने में लगे हैं उससे भाजपा नेता बौखला गए हैं और गोदी मीडिया के माध्यम से प्रायोजित खबरें लगा कर घटिया राजनीति का परिचय दे रहे हैं।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें