हिमाचल में कांस्टेबल के 92 पद भरें जाएगें, ऐसें करें आवेदन

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 6 months ago IST

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में फर्जीवाड़े के बाद एक बार फिर पुलिस विभाग ने ऑफलाइन आवेदन मांगे हैं। पुलिस विभाग के संचार और तकनीकी विंग में 92 पुलिस कांस्टेबलों के लिए मांगे गए आवेदनों में पहली बार आर्थिक आधार पर आरक्षण भी दिया जाएगा। इससे पहले मार्च में कांस्टेबल भर्ती में आर्थिक आधार पर आरक्षण को लागू नहीं किया गया था। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग का संचार और तकनीकी सेवाएं निदेशालय 92 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती करेगा। 

संचार और तकनीकी सेवाएं विभाग में कांस्टेबल बनने के लिए वही लोग पात्र होंगे, जिन्होंने दसवीं की पढ़ाई के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इलेक्ट्रॉनिक तथा दूरसंचार में तीन साल की अवधि का इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स किया होगा। अभ्यर्थी की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। विभाग में कांस्टेबल बनने के लिए अभ्यर्थी को फिटनेस टेस्ट, लिखित परीक्षा और निजी साक्षात्कार के चरणों से गुजरना होगा। संचार और तकनीकी सेवाएं विभाग में पुलिस कांस्टेबल के भर्ती किए जाने वाले 92 पदों में से सामान्य वर्ग के 43 पद रखे गए हैं। एससी के लिए 20, एसटी के लिए चार, ओबीसी के 16 और ईडब्ल्यूएस के लिए नौ पद आरक्षित हैं।  

संचार और तकनीकी सेवाएं विभाग में पुलिस कांस्टेबलों के 92 पद भरे जाएंगे। पात्र अभ्यर्थी 30 सितंबर तक डाक के माध्यम से पुलिस अधीक्षक संचार और तकनीकी सेवाएं विभाग शिमला के पास आवेदन करें। - आशिफ जलाल, डीआईजी, सीटीएस

Loading...

loading...

अन्य ख़बरें