Loading...

पुलिस कांस्टेबल भर्ती : बड़े गिरोह का भंडाफोड़, 6 युवक गिरफ्तार

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: a week ago IST

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान कांगड़ा पुलिस ने एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह लिखित परीक्षा में नकल से पास कराने की गारंटी देकर हर परीक्षार्थी से लाखों रुपए वसूल कर रहा था। जिला कांगड़ा पुलिस ने रविवार को परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में आयोजित परीक्षा के दौरान अन्य अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी कर रहे 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए 6 आरोपी दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। एक अभ्यर्थी से इलेक्ट्रोनिक गजट भी बरामद हुए हैं। इन आरोपियों के खिलाफ भवारना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। यह गिरोह अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है। इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

बता दें कि यह गिरोह पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में नकल से पास कराने की गारंटी देकर हर परीक्षार्थी से लाखों रुपए वसूल कर रहा था। रविवार को जिला कांगड़ा में कांस्टेबल भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्ट पास करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का आयोजन राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में किया गया था। हालांकि परीक्षा परिसर में किसी प्रकार का थैला, मोबाइल फोन, ब्लूटुथ, गणक यंत्र या स्मार्ट घड़ी ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध था। रविवार को परीक्षा देते कड़ी निगरानी के चलते यह गिरोह पकड़ा गया। सीआईडी यूनिट धर्मशाला को इस गिरोह के संबंध में पूर्व सूचना थी, जिसके चलते इन फर्जी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने से पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया। 4 आरोपियों को सीआईडी यूनिट धर्मशाला व दो आरोपियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह ने असली अभ्यर्थी के स्थान पर नकली अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए बिठाया जाना था। जबकि मूल अभ्यर्थी घर में बैठा था और उसकी जगह दूसरा फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचा था। प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 1063 पदों के लिए रविवार को प्रदेश के 19 परीक्षा केंद्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की गई। शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होने वाले 39 हजार 242 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। परीक्षा दोपहर 12 से एक बजे के बीच आयोजित की गई। हर परीक्षा केंद्र का प्रभारी राजपत्रित पुलिस अधिकारी को बनाया गया था।

एसएसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को परौर से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि अन्य अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी कर रहे थे। यह गिरोह अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है। इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। इसमें कितने अभ्यार्थी संलिप्त थे, यह जांच के बाद ही कहा जा सकता है।

Subscribe Our Channel for latest News:

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें