Loading...

बाहरी राज्यों के लोगों को हिमाचल में नौकरी मामले में कैबिनेट का बड़ा फैसला

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 2 weeks ago IST

हिमाचल में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर अब प्रदेश से बाहर के लोगों को आसानी से नौकरी नहीं मिल सकेगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में इन श्रेणी के भर्ती नियमों को कड़ा करने का फैसला लिया गया है। 

प्रदेश में अब तृतीय श्रेणी के पदों के लिए 10वीं-12वीं और चतुर्थ श्रेणी के लिए आठवीं और 10वीं की परीक्षा हिमाचल के स्कूलों से पास करना जरूरी होगा। ये शर्तें हिमाचल के मूल निवासियों पर लागू नहीं होंगी।

जिन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू या पूरी हो चुकी है, उन्हें छोड़कर अब नई भर्तियों को संशोधित भर्ती नियमों के तहत ही किया जाएगा। बता दें कि जयराम सरकार में प्रदेश सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्तियां हुईं, जिनमें बिहार और झारखंड तक के अभ्यर्थी चयनित हो गए। सचिवालय कर्मचारियों ने ही इसका विरोध किया था। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले में स्पष्ट किया था कि पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा वर्ष 2017 में संशोधित किए आरएंडपी रूल्स के चलते ऐसा हुआ है। सरकार आरएंडपी रूल्स में संशोधन करेगी। आज हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने आरएंडपी रूल्स संशोधन करने पर फैसला ले लिया है। हिमाचल में जिसने शिक्षा ग्रहण की होगी उसे प्राथमिकता दी जाएगी।

Subscribe Our Channel for latest News:

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें