Loading...

कंगेला स्कूल पर गिरी पहाड़ी, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे और अध्यापक

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 4 months ago IST

चुराह उपमंडल के तहत आती ग्राम पंचायत बघेईगढ़ के कन्गेला प्राथमिक स्कूल में उस वक़्त अफरा-तफरी मच गई, जब स्कूल भवन के साथ लगती पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हो गए। यह वाकया प्रार्थना सभा से कुछ क्षण पहले सामने आया। स्कूल स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए बच्चों को स्कूल से नजदीक स्थित गुज्जरों के कोठों में शिफ्ट किया।

जरा सी आहट होते ही हादसे से मात्र 30 सेकंड पहले अध्यापकों ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी बच्चों को स्कूल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद देखते ही देखते सारा मलबा स्कूल पर आ गिरा। जाहिर है कि अगर अध्यापकों ने चुस्ती नहीं दिखाई होती तो बच्चे और अध्यापक स्कूल भवन में ही दफन हो जाते। स्कूली बच्चों को अध्यापकों ने एकदम बाहर निकाल दिया। इस स्कूल के 64 छात्रों को गुज्जरकोठा में सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। स्कूल में 4 अध्यापक कार्यरत है।

उधर, इस संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी कल्हेल लक्ष्मण सिंह ने बताया कि करीब पौने दस बजे हुए इस हादसे में सभी स्कूली बच्चे सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि प्रातः प्रार्थना सभा से पहले साथ सटी पहाड़ी से कुछ पत्थर स्कूल की छत पर आ गिरे। इस हादसे में स्कूल भवन को नुकसान पहुंचा है।

Subscribe Our Channel for latest News:

loading...

Loading...

Loading...

अन्य ख़बरें