Loading...

वतन पर कुर्बान हिमाचल का एक और जवान, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 5 months ago IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हिमाचल का एक और जवान शहीद हो गया है। कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से किन्नौर केे साहिल कुमार (24) देश पर कुर्बान हो गए। बीते बुधवार को निगुलसरी के ननस्पो गांव के साहिल को सीमा पर गोली लगी। गुरुवार को शहीद का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ लाया गया। रात 11:30 बजे सड़क मार्ग से उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव ननस्पो पहुंचा।

शुक्रवार 11 बजे 24 वर्षीय जवान साहिल को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सेना की अवैरी पट्टी से आई टुकड़ी द्वारा उन्हें अंतिम सलामी दी गई।  देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस गबरू को अंतिम विदाई देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा।

5 भाई-बहनों में सबसे छोटा साहिल 6 वर्ष पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। अभी साहिल का विवाह भी नहीं हुआ था। साहिल के पिता भागसुख, माता सेवादासी व बहनों चिन्ता देवी व विशेष कु मारी को तो विश्वास ही नहीं हो रहा है कि साहिल देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर चुका है। वहीं साहिल की शहादत के बाद परिवार और उसके रिश्तेदारों पर भी दुखों का पहाड़ टूट गया है। साहिल के पिता भागसुख, माता सेवादासी, बहन चिंता देवी और विशेष कुमारी रो-रोकर बेहाल हैं। 

Subscribe Our Channel for latest News:

loading...

Loading...

Loading...

अन्य ख़बरें