Loading...

कार्यशाला में पंचायत प्रधानों ने सीखे क़ानूनी गुर

Edited By: रजनीश शर्मा
अपडेटेड: 5 months ago IST

हमीरपुर ब्लाक की पाँच पंचायतों के प्रधानों , उपप्रधानों , वार्ड मेंबरों और सचिवों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में पंचायत प्रतिनिधियों को क़ानूनी गुर सिखाए गये। पंचायत प्रतिनिधियों ने कई क़ानूनी दिक्कतों का ज़िक्र किया । इस मौक़े पर खंड विकास अधिकारी हमीरपुर अस्मिता ठाकुर और पंचायत निरीक्षक पम्मी कुमार ने पंचायत प्रतिनिधियों को न्यायिक शक्तियों के बारे में अवगत करवाया. कार्यशाला में पंचायतों में लंबित पड़े न्यायिक मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश भी जारी किए गए।

आपको बता दें कि पंचायतों में न्यायिक मामले लंबे समय से लंबित चल रहे हैं पिछले दिनों हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद प्रथम चरण के तहत विभाग के अधिकारियों को इन मामलों को निपटाने के लिए प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण दिया गया था। अब द्वितीय चरण के तहत पंचायत प्रतिनिधियों को इन न्यायिक मामलों को निपटाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है कोर्ट की सख्ती के बाद अब विभाग ने 31 अगस्त तक लगभग सभी मामलों को निपटाने का लक्ष्य रखा है. खंड विकास हमीरपुर के तहत दर्जनों न्यायिक मामले लंबित चल रहे हैं।

उधर कार्यशाला में आए पंचायत प्रधानों ने इस कार्यशाला में बताए गये लाभकारी टिप्स को उपयोगी बताया । इससे लम्बित केस निपटाने में मदद मिलेगी ।

वहीं पंचायत निरीक्षक पम्मी कुमार ने कहा कि हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद अब पंचायत प्रतिनिधियों को पंचायतों में लंबित पड़े न्यायिक मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश जारी किए गए हैं. कार्यशाला के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों को प्राप्त न्यायिक शक्तियों के बारे में भी अवगत करवाया गया है।

Subscribe Our Channel for latest News:

loading...

Loading...

Loading...

अन्य ख़बरें