Loading...

चम्बा पुलिस में सेवाएं देने का सुनहरा अवसर, 12वीं पास करें आवेदन

Edited By: विवेक भारद्वाज, सिहुंता
अपडेटेड: 5 months ago IST

पर्यटन नगरी डलहौजी व खज्जियार में पर्यटन सीजन के दौरान यातायात को सुगम एवं सुव्यवस्थित बनाने के लिए पुलिस गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी यातायात स्वयंसेवकों की अस्थाई नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। नियुक्त किए गए स्वयंसेवक यातायात पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर ट्रैफिक की समस्या से निपटेंगे। यह स्वयंसेवक रोजाना तीन घंटे अपनी सेवाएं देंगे और पुलिस द्वारा उन्हें प्रतिदिन 100 रुपए मानदेय दिया जाएगास्वयंसेवकों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और शैक्षणिक योग्यता बाहरवीं उत्तीर्ण अथवा उससे अधिक निर्धारित की गई है। इसके लिए इच्छुक स्वयंसेवक को चम्बा पुलिस की आधिकारिक वेबसाईट से आवेदन फ़ार्म डाउनोड कर 20 अप्रैल से पूर्व पुलिस थाना डलहौजी में दस्तावेजों सहित जमा करवाना होगा। विदित रहे कि हर वर्ष पर्यटन सीजन के दौरान भारी संख्या में सैलानी बाहरी जिलों व राज्यों से डलहौजी व खज्जियार की ठंडी वादियों का रुख करते हैं। जिससे वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जाती है और पर्यटकों को जाम में फंसना पड़ता है। लिहाजा पर्यटन सीजन में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखना पुलिस के लिए भी एक चुनौती बन जाता है।
 
पुलिस तीन माह के लिए करेगी अस्थाई नियुक्ति
पुलिस द्वारा गत वर्ष भी स्वयंसेवकों की अस्थाई नियुक्ति की गई थी। जिन्होंने वाहनों की संख्या बढ़ने के बावजूद भी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने में अहम भूमिका निभाई थी। गत वर्ष स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों के परिणामस्वरूप इस वर्ष भी चम्बा पुलिस स्वयंसेवकों की अस्थाई नियुक्ति करेगी ताकि पर्यटकों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
 
डॉ. मोनिका जिला पुलिस अधीक्षक चम्बा ने बताया कि पुलिस द्वारा डलहौजी व खज्जियार में अस्थाई नियुक्ति कर स्वयंसेवकों की तैनाती की जाएगी। स्वयंसेवक यातायात पुलिस की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने में सहयाता करेंगे। जिसके लिए उन्हें मानदेय भी दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए चम्बा पुलिस के कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें