Loading...

सुधीर भसीन की अनूठी पहल:- हिमाचल मे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आठ देशो के पर्यटको को लाये सोलन

Edited By: अमरप्रीत सिंह
अपडेटेड: 7 months ago IST

हिमाचल प्रदेश  में सोलन की सुदंरता किसी से छुपी नहीं है। सोलन की सुदंरता को पर्यटन के क्षेत्र  मे अंतर्राष्ट्रीय  मानचित्र पर पहुचाने  के लिए इन दिनो एक साथ आठ देशो के पर्यटक सोलन के हुस्न का दिदार कर खूब मौज मस्ती  कर रहे है। सोलन  मे यह पर्यटक मनमोहक वादियो का नजारा ले रहे है व गांव की जिंदगी को लुत्फ़ उठा रहे है । सोलन की वादियो का नजारा ले रहे हैव यहां की दिनचर्या खान पान रहन सहन से रूबरू हो रहे है।

अंतराष्ट्रीय  स्तर पर हिमाचल को पर्यटन के क्षेंत्र मे बढ़ावा देने के मकसद से इन दिनो सोलन  में आठ देशो के पर्यटक सोलन  आठ विभिन्न देशो के इन पर्यटको ने बु्ररी व आस पास के गांवो मे लोगो की दिनचर्या जानी व उनके खेतो खलियानो को देखा व उसकी सराहना की । ये अनूठी पहल की है सोलन के दुबई मे व्यापार कर रहे सुधीर भसीन के कारण । सुधीर भसीन  हिमाचल मे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आठ देशो के पर्यटको को हिमाचल लाए  व हिमाचल के विभिन्न पर्यटक स्थलो पर घुमकर अब यह पर्यटक सोलन के ब्रुरी मे पहाडो के हुस्न का दिदार कर रहे है। 

बात करते हुए पर्यटको ने बताया कि हिमाचल प्रदेश का प्राकृतिक सौदर्य अदभूत है। यहां की वादिंयो मे घुमने का अपना ही मजा है। पर्यटको ने बताया कि यहां पर उन्हांेनें खूब मजे किये व यहां के लोगो से मिलकर उन्हे बेहद प्रसन्नता हुई। पर्यटको के अुनसार हिमाचल के लोग काफी अच्छे है।यहां का सौदर्य धरती मे वाकिया ही  स्वर्ग है। पर्यटक ने कहा कि वह हिमाचल व सोलन में दोबारा घुमने आयेंगे।

इस बारे आठ देशो के पर्यटको को एक साथ हिमाचल घुमने लाए सुधीर भसीन ने बताया कि उन्हांेने सोचा की अन्य देशो मे घुमने तो जाते ही है लेकिन पर्यटन की दृस्टि से सोलन  को अंतराष्ट्ीय मानचित्र पर लाने के लिए उन्होंने फैसला किया की वह इन पर्यटको को हिमाचल के पर्यटन स्थलो पर ले जायेगे। जिससे यहां के पर्यटन को बल मिलेगा व अन्य देशो मे हिमाचल की छवि का सकारात्मक प्रभाव पडेगा ।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें