Loading...

पहले फेसबुक पर दोस्ती फिर शिमला की युवती से ठगे 10 लाख

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 9 months ago IST

साइबर ठगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर दोस्ती कर युवती को पार्सल भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली। मामला राजधानी शिमला के विकासनगर का है। यहां की युवती की फेसबुक पर एक विदेशी शख्स से दोस्ती हुई। जर्मनी का डेनियल बताकर आरोपित ठग ने युवती को झांसे में लिया। इसके बाद दोनों ने अपने मोबाइल नंबर शेयर किए और व्हाट्सअप पर भी बातचीत शुरू हुई।

इस दौरान आरोपित ने युवती को गोल्ड, पर्स, मोबाइल और विदेशी करंसी का पार्सल भेजने का झांसा दिया। युवती भी ठग की बातों में आ गई। इसके कुछ दिन बाद युवती को तीन अलग-अलग नंबरों पर फोन आए। फोन करने वालों ने खुद को एक्साइज डिपार्टमेंट से बताया। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया पूरी न होने की वजह से पार्सल पकड़ा गया है। इसके बाद पार्सल लेने के लिए उसने औपचारिकताओं के नाम पर विभिन्न खातों में 10 लाख 35 हजार 200 रुपये डलवा लिए।

इसके बाद भी कुछ और औपचारिकताएं बाकी रह गईं। अब युवती का माथा ठनका। उधर मैसेंजर व फेसबुक से कथित विदेशी दोस्त का अकाउंट भी गायब हो गया और सभी नंबर बंद हो गए। इस पर युवती को ठगी का अहसास हुआ, तब उसने थाना छोटा शिमला में शिकायत दर्ज करवाई। डीएसपी हेड क्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की जा रही है।

Subscribe Our Channel for latest News:

Loading...

loading...

Loading...

अन्य ख़बरें